रविवार, १४ मे, २०१७

Great quote in hindhi

महान व्यक्तियों के विचार
महान लोगों के विचार
Great Quotes In Hindi
mahan logo ke vichar
1. आपका काम आपके जीवन का एक
बड़ा हिस्सा भरने वाला है, और वास्तव में
संतुष्ट होने का एकमात्र तरीका है
जो आपको बहुत अच्छा काम मानते हैं वह
करना है और महान कार्य करने का एकमात्र
तरीका है कि आप क्या करना
चाहते हैं। अगर आपको यह
अभी तक नहीं मिला
है, तो आप देख रहे हैं। व्यवस्थित मत करो
दिल के सभी मामलों के साथ, आपको
पता चल जाएगा कि आपको यह कब मिलेगा।
स्टीव जॉब्स
2. हर महान सपना एक सपने देखने के साथ
शुरू होता है। हमेशा याद रखो, आपके पास
ताकत, धैर्य और जुनून को दुनिया में बदलने
के लिए सितारों तक पहुंचने के लिए आपके
भीतर है।
हेरिएट टबमैन
3. व्यवसाय में महान चीजें एक
व्यक्ति द्वारा कभी
नहीं की
जाती हैं वे लोगों की
एक टीम द्वारा किया जाता है
स्टीव जॉब्स
4. एक व्यक्ति के जीवन में दो महान
दिन हैं – जिस दिन हम पैदा होते हैं और जिस
दिन हम खोजते हैं वह क्यों
विलियम बार्कले
5. जो लोग सोचते हैं कि वे जानते हैं कि सब कुछ
हम में से उन लोगों के लिए एक महान
झुंझलाहट हैं
इसहाक असिमोव
6. कठिन काम करते हैं, जबकि वे आसान होते हैं
और बड़े काम करते हैं, जबकि वे छोटे होते
हैं। एक हजार मील
की यात्रा एक कदम से शुरू
होनी चाहिए।
लाओ त्सू
7. महान उपलब्धि आमतौर पर महान बलिदान से
पैदा होती है, और
स्वार्थीपन का नतीजा
कभी नहीं होता है।
नेपोलियन हिल
8. औसत दर्जे का शिक्षक बताता है अच्छा
शिक्षक बताता है श्रेष्ठ शिक्षक दर्शाता है
महान शिक्षक प्रेरित करता है
विलियम आर्थर वार्ड
9. एक ऐसी दुनिया में रहना जो आपको
लगातार कुछ और करने की कोशिश
कर रहा है, वह सबसे बड़ी
उपलब्धि है।
राल्फ वाल्डो इमर्सन
10. महान कार्यों को ताकत से नहीं
बल्कि दृढ़ता से किया जाता है।
सैमुएल जॉनसन
11. मुझे मेरे जीवन में इतने महान काम
करने की आशीष है-
परिवार, मित्रों और भगवान। सभी
मेरे विचारों में दैनिक होंगे
लिल ‘किम
12. शिक्षा का महान उद्देश्य ज्ञान
नहीं है, लेकिन क्रिया है।
हर्बर्ट स्पेन्सर
13. मौन महान शक्ति का स्रोत है।
लाओ त्सू
14. विकास की कोई बड़ी
सीमा नहीं है क्योंकि
मानव बुद्धि, कल्पना, और आश्चर्य
की कोई सीमा
नहीं है।
रोनाल्ड रीगन
15. जीवन या तो एक महान साहसिक या
कुछ भी नहीं है
हेलेन केलर
16. कोई भी एक महान नेता
नहीं बना सकता जो
सभी को स्वयं करना या इसे करने
के लिए सभी श्रेय देना चाहता है।
एंड्रयू कार्नेगी
17. प्रत्येक महान व्यक्ति के पीछे
उसकी आंखों को रोल करने
वाली एक महिला है।
जिम कैरी
18. बस जीवन और उसके साथ आने
वाले महान सुख का आनंद लें।
करोलिना कुर्कको
19. प्रकृति में तीन महान मौलिक
आवाज़ें वर्षा की आवाज़ हैं, एक
प्राचीन लकड़ी में हवा
की आवाज़, और एक समुद्र तट
पर बाहरी महासागर
की आवाज़ है
हेनरी बेस्टोन
20. एक महान व्यक्ति एक प्रतिष्ठित व्यक्ति से
अलग है जिसमें वह समाज के दास बनने के
लिए तैयार है।
बी आर अंबेडकर
21. जब तक आप अपनी किस्मत में
नहीं पहुंच जाते तब तक लड़ना
बंद न करें – यही है,
अद्वितीय आप जीवन
में उद्देश्य रखें, ज्ञान प्राप्त करें,
कड़ी मेहनत करें, और महान
जीवन को महसूस करने के लिए
निरंतरता रखें।
ऐ। पी. जे। अब्दुल कलाम
22. मैंने प्यार के साथ जुड़े रहने का निर्णय लिया
है। नफरत सहन करने के लिए एक बहुत
बड़ा बोझ है।
मार्टिन लूथर किंग जूनियर।
23. मेरी माँ के पास मेरे साथ
बड़ी मुश्किलें थी,
लेकिन मुझे लगता है कि उसने उसे मज़ा लिया।
मार्क ट्वेन
24. महान विचार विचारों पर चर्चा; औसत दिमाग
घटनाओं पर चर्चा करता है; छोटे दिमाग लोगों
पर चर्चा करते हैं
एलेनोर रोसवैल्ट
25. कोई महान कलाकार कभी
भी चीजों को देखता है
जैसे वे वास्तव में हैं। अगर उसने ऐसा किया,
तो वह एक कलाकार बनना बंद कर देगा
ऑस्कर वाइल्ड
26. तनाव के खिलाफ सबसे बड़ा हथियार एक दूसरे
पर एक विचार का चयन करने की
हमारी क्षमता है।
विलियम जेम्स
27. बड़ी चीजें एक साथ
लाए गए छोटी चीजों
की एक श्रृंखला से किया जाता है
विन्सेंट वॉन गॉग
28. असाधारण अवसरों के लिए इंतजार न करें
सामान्य अवसरों को जब्त करें और उन्हें
महान बनाएं अशक्त पुरुष अवसरों
की प्रतीक्षा करते हैं;
मजबूत पुरुष उन्हें बनाते हैं
ऑरिसन स्वेट मेर्डन
29. सबसे पहले, दुख को स्वीकार
करें। महसूस करो कि हारने के बिना,
जीत इतना महान नहीं
है
एलिसा मिलानो
30. खेल से आने वाली महान बात यह
है कि आप टीम की
अवधारणा को समझते हैं। यह
स्वार्थी होने के लिए कोई जगह
नहीं छोड़ता, और ऐसा कुछ जिसे
मैंने घर से उठाया था
माइकल स्ट्रैहान
*******************
महान व्यक्तियों के विचार
*******************
1. महान कार्य छोटे कर्मों से बने होते हैं
लाओ त्सू
2. दुनिया में कभी भी
महान जुनून के बिना पूरा किया गया है
जॉर्ज विल्हेम फ्रेडरिक हेगेल
3. महान महत्वाकांक्षा एक महान चरित्र का
जुनून है इसके साथ संपन्न लोग बहुत
अच्छे या बहुत बुरे काम करते हैं।
सभी सिद्धांतों पर निर्भर करता है
जो उन्हें निर्देशित करते हैं।
नेपोलियन बोनापार्ट
4. मेमोरी एक महान कलाकार है हर
आदमी के लिए और हर महिला के
लिए यह अपने जीवन का स्मरण
करता है कला का एक कार्य और
अविश्वासयोग्य रिकॉर्ड।
आंद्रे मॉौरिस
5. मुझे लगता है कि जोखिम लेने एक महान
साहसिक है और जीवन रोमांच से
भरा होना चाहिए।
हर्बी हैनकॉक
6. मैं कुछ नहीं करने का प्रयास
करने और सफल होने के बजाय कुछ महान
और विफल करने का प्रयास करता हूं।
रॉबर्ट एच। शूल्लर
7. इस दुनिया में सम्मान के साथ जीने
का सबसे बड़ा तरीका होना चाहिए
कि हम क्या होना चाहिए।
सुकरात
8. यदि आप महान काम नहीं कर
सकते हैं, तो छोटी सी
बातें एक शानदार तरीके से करें।
नेपोलियन हिल
9. हमारे दुश्मनों के सामने खड़े होने के लिए
बहुत बहादुरी होती
है, लेकिन हमारे दोस्तों के लिए
उतनी ही ज्यादा
खड़ी होती है
जे के राउलिंग
10. जब आप उन्हें बताते हैं कि लोग आपके
सामने एक बड़ा भविष्य है, तो आप अपने
अतीत को पीछे छोड़
सकते हैं।
जोएल ओस्टीन
11. श्रेष्ठता की स्थिति एक महान
व्यक्ति को अधिक से अधिक और एक छोटा
व्यक्ति को कम बनाता है
जीन डे ला ब्रुएरे
12. पहली और सबसे
बड़ी जीत अपने आप
को जीतना है; अपने आप से
जीतने के लिए सबसे लज्जाजनक
और नीच सभी
चीजों की है।
प्लेटो
13. कुछ महान पैदा हुए हैं, कुछ महानता प्राप्त
करते हैं, और कुछ लोगों पर महानता जोर
देती है।
विलियम शेक्सपियर
14. सबसे बड़ा संसाधन लोगों में से एक स्वयं को
जुटाव नहीं कर सकता है कि वे
महान चीजों को पूरा करने का
प्रयास करते हैं। सबसे उपयुक्त उपलब्धियां
एक ही दिशा में कई
छोटी चीजों का परिणाम
है।
नीडो क्यूबेइन
15. एक महान अधिकार करने के लिए थोड़ा गलत
करना
विलियम शेक्सपियर
16. कला के प्रत्येक महान काम में दो चेहरे हैं,
एक अपने समय की ओर और
एक भविष्य के लिए, अनंत काल
की ओर।
लेस्टर बैंग्स
17. अपने दिल में गहरे विश्वास करो कि आप
महान काम करने के लिए किस्मत में हैं।
जो पैटरनो
18. मुझे जीवन से प्यार हे। मुझे
लगता है कि यह शानदार है कभी-
कभी यह मुश्किल
चीजों का निपटारा करता है, और
जब यह बड़ी बातों का निपटारा करता
है, तो आपको उन्हें जब्त करना होगा।
सैम टेलर-लकड़ी
19. मेरी बड़ी चिंता यह
नहीं है कि आप असफल रहे हैं
या नहीं, लेकिन आप
अपनी विफलता से संतुष्ट हैं या
नहीं।
अब्राहम लिंकन
20. मेरा सबसे बड़ा मुद्दा मेरी दृढ़ता है
मैं एक मैच में हार नहीं मानता।
हालांकि नीचे मैं हूं, मैं
आखिरी गेंद तक संघर्ष करता
हूं। मैचों की मेरी
सूची से पता चलता है कि मैंने कई
तथाकथित अपरिवर्तनीय पराजय
जीत हासिल की है।
ब्योर्न बोर्ग
21. महान साहित्य के बारे में क्या आश्चर्यजनक
बात यह है कि यह उस व्यक्ति को बदलता
है जो इसे लिखने वाले व्यक्ति की
स्थिति की ओर पढ़ता है।
ई। एम। फोस्टर
22. हमारे पास न केवल समृद्ध समाज और
शक्तिशाली समाज की
तरफ बढ़ना है, बल्कि ग्रेट
सोसाइटी की तरफ
बढ़ने का मौका है।
लिंडन बी। जॉनसन
23. मुझे लगता है कि अच्छे और महान केवल
बलिदान की इच्छा से अलग हो जाते
हैं
करीम अब्दुल-जब्बार
24. महान चीजें आवेगों से
नहीं की
जाती हैं, लेकिन एक
छोटी सी
चीजों की एक श्रृंखला
से एक साथ लाया गया है।
जॉर्ज एलियट
25. अच्छा चिकित्सक रोग का इलाज करता है;
महान चिकित्सक रोगी को मानता है
जिसकी
बीमारी है
विलियम ओस्लर
26. हमारी सबसे बड़ी
महिमा कभी भी
असफल नहीं होती
है, लेकिन हर बार जब हम असफल हो जाते
हैं
राल्फ वाल्डो इमर्सन
27. जो लोग बुरी तरह से असफल
होने की हिम्मत करते हैं वे
बहुत अधिक प्राप्त कर सकते हैं।
जॉन एफ़ कैनेडी
28. आपको शुरू करने के लिए महान होना
जरूरी नहीं है, लेकिन
आपको महान होना चाहिए।
ज़िग ज़िगलर
29. महान विचारधारा महान समय बनाता है
किम जोंग इल
30. महान व्यक्ति वह है जो अपने बच्चे के
हृदय को नहीं खोता है
मेन्शियास
31. जब तक आप इसके साथ श्रेष्ठ कार्य करने
की चुनते हैं, तो इससे कोई फर्क
नहीं आप कितना पुरस्कृत कर
रहे हैं, या कितना शक्ति आप में आता है।
ओपरा विनफ्रे
32. शिक्षा केवल एक महान रहने की
कमाई के बारे में नहीं है यह एक
महान जीवन जीने का
मतलब है।
ब्रैड हेनरी
33. सभी लोगों ने महान
चीजें हासिल की हैं, वे
महान सपने देखने वाले हैं।
ऑरिसन स्वेट मेर्डन
34. हर महान व्यक्ति के पीछे एक
आश्चर्यजनक महिला है
मैरीयन पियरसन
35. एक युवा खिलाड़ी के रूप में, मैं खेल
का आनंद उठाया और मेरी
महत्वाकांक्षा एक महान खिलाड़ी
थी।
लिन डेविस
36. मुझे लगता है कि मैं दुनिया में
भाग्यशाली व्यक्ति हूं जो मुझे
पसंद है और हर दिन ऐसा करने में सक्षम
होने में सक्षम हो सकता है अगर मुझे पसंद
है, तो आप जानते हैं, मेरा मतलब है कि यह
बहुत अच्छा है, मुझे यह पसंद है।
आस्था रिंगोल्ड
37. एक महान कवि राष्ट्र की सबसे
कीमती गहना है
लुडविग वान बीथोवेन
38. थोड़ी सी शिक्षा उन
लोगों के लिए खतरनाक चीज
नहीं है जो बड़ी सौदा
के लिए गलती नहीं
करता।
विलियम एलन व्हाइट
39. महान केवल महान हैं क्योंकि हम अपने
घुटनों पर हैं हमें बढ़ने दो!
पियरे-जोसेफ प्रहधन

कोणत्याही टिप्पण्‍या नाहीत:

टिप्पणी पोस्ट करा

माझ्याबद्दल